संभाग स्तरीय योग प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा

छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा बस्तर संभाग के प्रतिभागियों के लिए आवासीय योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित

    रायपुर- मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की प्रेरणा से छत्तीसगढ़ में लगातार स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए महाअभियान चलाया जा रहा है। इस दिशा में छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा लोगों को योग से जोड़ते हुए स्वस्थ रखने का प्रयास  सराहनीय है। सभी लोग योग को दैनिक जीवन में शामिल कर स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं। उद्योग मंत्री  कवासी लखमा ने यह बात छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा रायपुर के फुण्डहर स्थित ‘योग भवन‘ में बस्तर संभाग के लिए आयोजित सात दिवसीय आवासीय योग प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर योग आयोग के अध्यक्ष  ज्ञानेश शर्मा भी उपस्थित थे।

 


     उल्लेखनीय है कि लोगों तक योग के फायदे पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा संभाग स्तरीय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में रायपुर, बिलासपुर संभाग के बाद का बस्तर संभाग के प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 13 जुलाई तक चलेगा। इसमें बस्तर संभाग के लगभग 150 प्रतिभागी प्रशिक्षण ले रहे हैं।
    इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ योग आयोग के सदस्यगण  रविंद्र सिंह एवं  राजेश नारा, सचिव  एम. एल. पाण्डेय, यूनिसेफ, एम्स रायपुर और  रावतपुर सरकार विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों सहित योग साधकगण उपस्थित थे।